गर्मी में Clay Mask से बनाए रखें खूबसूरती!

हम सभी अपने स्कीन को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं खासकर के लड़कियां, अगर उनके चेहरे में गलती से एक पिपंल भी आ जाए तो वह अपनी रातों की नींद तक उड़ा देती है। वहीं, इन दिनों यह हाल सिर्फ लड़कियों का नहीं बल्कि लड़के भी स्कीन केयर को लेकर काफी अपडेट (Update) रहते हैं।

गर्मी का मौसम चरम पर है और ऐसे में स्कीन का हाल बेहाल है। आप मार्केट से भले जितने सारे भी महंगे कॉस्मेटिक्स ले आएं लेकिन उनका असर भी इस गर्मी में फेल है। आज हम आपको एक खास उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपकी स्कीन गर्मियों में भी खिली-खिली और ग्लोइंग (Glowing) रहेगी।

हम यहां बात कर रहें हैं क्ले मास्क (Clay Mask) की, जी हां क्ले मास्क हर तरह के स्कीन वाले लोगों के लिए बहुत लाभदायी माना जाता है। चलिए बताते हैं क्ले मास्क के क्या है फायदे –

एक्स्ट्रा ऑयल से राहत –

अगर आपकी स्कीन ऑयली है तो यह क्ले मास्क आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। दरअसल, क्ले मास्क लगाने से आपके चेहरे का एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है और आपका चेहरा फ्रेश दिखने लगता है।

पिंपल्स से छुटकारा

ऑयली स्कीन होने से पिंपल्स भी खूब निकलते हैं। पिंपल्स आपकी सुंदरता में धब्बा का काम करते हैं। ऐसे में पिपंल्स से छुटकारा पाने के लिए आप क्ले मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्कीन टाइटनिंग –

बढ़ती उम्र में स्कीन ढीली पर जाती है और भद्दी दिखने लग जाती है। ऐसे में स्कीन टाइटनिंग के लिए क्ले मास्क सबसे बेस्ट ऑपशन माना जाता है। इसके इस्तेमाल से आपका स्कीन टाइट तो रहेगा ही व ग्लो भी करेगा।

डेड स्कीन को बाहर निकालें –

बाहर की गंदगी हमारे चेहरे के स्कीन में बस जाती है। कई बार धोने से भी यह गंदगी पूरी तरह साफ नहीं हो पाती है और डेड सेल्स का रूप ले लेती है। आप इस क्ले मास्क की मदद से अपने चेहरे के डेड सेल्स को बाहर निकाल सकते हैं। इससे आपके स्कीन की ब्लड सर्कुलेशन बढ़ती है और स्कीन पहले से ज्यादा मुलायम हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook8k
Instagram7k