देसी घी कैसे है एक ब्यूटी टॉनिक, जानें राज़!

यह हम सभी जानते हैं कि देसी घी हमारे सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। घी ना सिर्फ खाने के स्वाद में चार-चांद लगा देती है बल्कि आपके शरीर को भी मजबूत बनाती है।

आयुर्वेद में भी देसी घी को अमृत के समान माना गया है। छोटे से ही घर में बच्चों को घी खाने की आदत लगायी जाती है ताकि बच्चा तेज़ दिमाग के साथ जल्दी ग्रोथ करें और एक सफल जीवन जीएं। यूं तो डॉक्टर उन लोगों को घी खाने से सख्त मना कर देते हैं जिनका कोलेस्ट्रोल ज्यादा बढ़ा होता है या फिर जिनको हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत होती है। ऐसे में आप घी को भले ही ना खाएं लेकिन इससे होने वाले खूबसूरत त्वचा को आप नकार भी नहीं सकते हैं।

खूबसूरत हेयर और स्किन टॉनिक है देसी घी –

  • दाग-धब्बों को करता है दूर

क्या आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों से परेशान हैं तो आप घबराएं नहीं क्योंकि आपको इनसे छुटकारा मिल सकता है। रोजाना सोने से पहले अपने चेहरे पर देसी घी की एक पतली सी परत लगाएं और फिर देखें कमाल। कुछ दिनों के अंदर ही आपको अपने स्कीन में अंतर महसूस होने लगेगा।

आपने बहुत से लोगों के आंखों के नीचे गहरा काला धब्बा देखा होगा जिसे आम शब्दों में डार्क सर्कल भी बुलाते हैं। अगर आप भी इस डार्क सर्कल की समस्या से जुझ रहे हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले अपनी आंखों की मालीश देसी घी से करें औऱ फिर उसे लगा हुआ रात भर छोड़ दें। कुछ ही दिनों में आपको इसका असर साफ नज़र आने लगेगा।

  • हेयर ग्रोथ में करें मदद

बालों को लेकर लोगों को काफी चिंता रहती है तो ऐसे में टॉनिक देसी घी आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। जी हां, घने, लंबे, मुलायम और मजबूत बाल की चाह है तो आपको देसी घी से बालों की मालीश करनी होगी। आप चाहे तो आंवले का तेल भी देसी घी में मिला सकते हैं। हफ्ते में एख बार इस नुस्खे को अपनाएं और चमत्कार देखें।

  • रूखापन करें दूर

सर्दी हो गर्मी… कई लोगों के स्कीन काफी ड्राई होते हैं। यूं तो बाजार में आपको कई महंगे क्रीम मिल जाएंगे रूखेपन को दूर करने के लिए लेकिन समस्या दूर नहीं हो पाती है। रोजाना नहाने से पहले देसी घी को हल्का गर्म कर लें और फिर उससे पूरे शरीर में मालीश करें। आपका स्कीन भी जल्द सॉफ्ट और खूबसूरत हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook8k
Instagram7k