टाइट जींस पहनने से स्मार्ट नहीं बल्कि होते हैं बीमार!

इन दिनों युवा जेनरेश्न खुद को फैशनेबल बनाने और दिखाने के लिए स्किन टाइट जींस का सहारा खूब लेते हैं… अब चाहे वह एक स्कूल गर्ल हो, कॉलेज गर्ल्स या फिर ऑफिस वुमन सभी की पहली पसंद बनी हुई टाइट फीटेड जींस।

ऑफिस जाने वाली महिलाओं की बात करें तो उनके लिए टाइट जींस काफी आराम से कैरी हो जाने वाली ड्रेस मानी जाती है क्योंकि टाइट जिंस में ना तो दुपट्टे का झंझट होता है और ना साड़ी की तरह पल्लू संभालने का फिक्र।

स्किन टाइट जींस आपके स्वास्थ के लिये है खतरनाक, जानें कैसे –  

  1. फैशन करना अच्छी बात है लेकिन जब आपका ही फैशन आपके लिए सिर दर्द बन जाए तो आप फिर क्या कहेंगे… लोग फैशन में आकर टाइट फिटिंग वाली जींस, स्कर्ट्स और ऐसे ही कई दूसरे ड्रेस को पहन तो लेते हैं लेकिन उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। ध्यान रहें कि इस तरह की ड्रेस से ना सिर्फ आपको चलने-फिरने में परेशानी हो सकती है, बल्कि इनसे आपके शरीर (बॉडी) का पॉश्चर भी बिगड़ने लग जाती है।
  2. टाइट जींस पहनने से आपको उठने-बैठने में काफी दिक्कतें तो आती हैं, जिससे आपकी रीढ़ की हड्डियों में भी एफेक्ट हो सकता है।
  3. टाइट जींस से आपके बॉडी की अच्छी शेप भी खराब हो सकती है।
  4. टाइट जींस से आपको सिर दर्द, शरीर दर्द जैसी कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।
  5. यही नहीं, कुछ लोगों को जींस से स्किन प्रॉब्लम की बीमारी भी होती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिंस की वजह से आपकी खूबसूरत बॉडी बहुत ही सख्त हो जाती है और जब आप फीटेड टाइट जींस पहनते हैं, जिससे ब्लड सर्कुलेशन और साथ ही नर्वस सिस्टम भी बुरी तरह से प्रभावित होती है। वहीं, दूसरी ओर फिटेड जिंस के कारण पसीना पूरी तरह से सूख नहीं पाता है जो कई बीमारियों को बुलावा देता है।
  6. कभी-कभी टाइट जींस के कारण आपको स्किन इरिटेशन और फंगस इंफेक्शन की भी शिकायत हो सकती है। बताते चलें कि टाइट जिंस के कारण चर्म रोग भी जल्दी से अटैक करता है। ।
  7. टाइट फीटेड स्किनी जींस पहनने वालों की त्वचा की नमी भी गुम हो जाती है, जिस कारण खुजली और रेड रैशेस हो जाया करती हैं। वहीं त्वचा संक्रमण का होना भी कोई आम बात नहीं माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook8k
Instagram7k